WTC Last: डॉन ब्रेडमैन और एलन बॉर्डर के खास फेहरिस्त में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर, जानिए

Shardul Thakur Report, IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले की पहली पारी में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने निराश किया. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के 469 रनों के जवाब में भारतीय पारी महज 296 रनों पर सिमट गई. टीम इंडिया के लिए महज अंजिक्य रहाणे और शार्दुल ठाकुर पचास रनों का आंकड़ा पार कर पाए. अंजिक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 89 रनों का योगदान दिया. जबकि शार्दुल ठाकुर 51 रन बनाकर पवैलियन लौटे. वहीं, शार्दुल ठाकुर ने पचास रनों का आंकड़ा पार करने के साथ ही एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

एलन बॉर्डर और डॉन ब्रेडमैन की लिस्ट में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर…

शार्दुल ठाकुर ने ओवल के मैदान पर लगातार तीसरी बार टेस्ट मैचों में अर्धशतकीय पारी खेली. ऐसा करने वाले वह तीसरे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह कारनामा महज एलन बॉर्डर और डॉन ब्रेडमैन कर पाए थे. अब शार्दुल ठाकुर इस खास फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में शार्दुल ठाकुर ने 109 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके जड़े. वहीं, शार्दुल ठाकुर को कैमरून ग्रीन ने आउट किया.

अब तक मैच में क्या-क्या हुआ?

बताते चलें कि इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया था. टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने 469 रन बनाए. जिसके जवाब में भारत की पहली पारी 296 रनों पर सिमट गई. इस तरह ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी के आधार पर 173 रनों की बढ़त मिली. भारत के लिए अंजिक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 89 रनों की पारी खेली. वहीं, कंगारू टीम अपनी दूसरी पारी में खबर लिखे जाने तक 2 विकेट पर 82 रन बना चुकी है. इस वक्त स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन क्रीज पर हैं. जबकि डेविड वार्नर और उस्मान ख्वाजा पवैलियन लौट चुके हैं. भारत के लिए मोहम्मद सिराज और उमेश यादव को 1-1 कामयाबी मिली.

ये भी पढ़ें-

WTC Last 2023: ऑस्ट्रेलिया के 469 के जवाब में 296 पर ऑलआउट हुई टीम इंडिया, रहाणे और शार्दुल ने जड़े अर्धशतक

किस्मत हो तो ऐसी…दो बार मिला जीवनदान फिर आउट हो गए थे शार्दुल ठाकुर, फिर भी नहीं लौटे पवेलियन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *