WTC Remaining Day 3 Highlights: ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा तीसरा दिन, भारत पर मंडरा रहा हार का खतरा

Australia vs India, Remaining: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे संस्करण का फाइनल मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है. लंदन के केनिंग्टन ओवल में खेले जा रहे इस फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 4 विकेट खोकर 123 रन बना लिए हैं. वहीं कंगारुओं की कुल बढ़त 296 रनों की हो चुकी है. फिलहाल कैमरून ग्रीन 7 और मार्नस लाबुशेन 41 रन बनाकर नाबाद हैं.

भारतीय टीम अब चौथे दिन शनिवार को ऑस्ट्रेलिया को जल्द से जल्द समेटने का प्रयास करेगी. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 469 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 296 रन पर सिमट गई थी. ऐसे में दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया को 173 रन की लीड मिली थी. दूसरी पारी में 123 रन मिलाकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की अब तक कुल बढ़त 296 रन की हो गई है. 

दूसरी पारी में उस्मान ख्वाजा 13 रन, डेविड वॉर्नर 1 रन, स्टीव स्मिथ 34 रन और ट्रेविस हेड 18 रन बनाकर आउट हुए. वहीं भारत की तरफ से रवींद्र जडेजा ने 2, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने 1-1 विकेट लिया.

यह एक दिलचस्प दिन था जहां भारत के लिए अजिंक्य रहाणे 89 और शार्दुल ठाकुर ने 51 रन की पारी खेली. दोनों के बीच 109 रन की शानदार साझेदारी की बदौलत भारत को वापसी करने में मदद की. लेकिन ऑस्ट्रेलिया अभी भी मजबूत स्थिति में है, क्योंकि उसने भारत को पहली पारी में 296 रनों पर आउट कर 173 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली थी. 

ओवल में कभी नहीं चेज़ हुए 300 रन

बता दें कि इस मैदान पर चौथी पारी में अब तक सर्वाधिक रन चेज 263 रनों का हुआ है. यह रन चेज 1902 में हुआ था. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया का 296 रनों की लीड ले लेना टीम इंडिया के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया पर हार का खतरा मंडरा रहा है. 

यह भी पढ़ें- 

WTC Remaining: फाइनल में टीम इंडिया की हार तय! ओवल का यह आंकड़ा देख उड़ जाएगी आपकी भी नींद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *