रोहित शर्मा ने DRS से बचने के लिए किया ऐसा इशारा, अंपायर भी हो गए कंफ्यूज, देखें वीडियो

WTC Last 2023, India vs Australia: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुकाबले के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार तरीके से वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी को 469 के स्कोर पर समेट दिया. दूसरे दिन के खेल में भारतीय टीम के खिलाड़ियों आत्मविश्वास अलग ही नजर आ रहा था. पहले सत्र में ही टीम इंडिया ने 4 विकेट हासिल किए. इसी दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी अलग अंदाज में दिखाई दिए. जिसमें उन्होंने अपने एक इशारे से मैदानी अंपायर्स के साथ फैंस को भी कंफ्यूज कर दिया.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने बड़ी चालाकी से डीआरएस लेने का इशारा तो किया लेकिन उन्होंने उसे पूरा नहीं किया. इससे मैदानी अंपायर भी काफी कंफ्यूज नजर आए. ऑस्ट्रेलियाई पारी के 97वें ओवर मोहम्मद शमी की गेंद पर एलेक्स कैरी खेलने से चूक गए और गेंद सीधे उनके पैड पर जाकर लगी. इसपर भारतीय खिलाड़ियों ने LBW की अपील तो की लेकिन ऑन-फील्ड अंपायर ने उसे नकार दिया.

कप्तान रोहित शर्मा ने तुरंत शमी से बात की और अपने दोनों हाथों से डीआरएस लेने की तरफ इशारा करना शुरू किया लेकिन सिग्नल को पूरा नहीं किया. भारतीय कप्तान की इस हरकत को देख मैदान पर मौजूद सभी खिलाड़ियों के साथ बाकी भी अपनी हंसी को नहीं रोक पाए.

मोहम्मद सिराज ने 4 विकेट किए अपने नाम

भारतीय टीम की तरफ से ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी में मोहम्मद सिराज की तरफ से शानदार गेंदबाजी देखने को मिली. सिराज ने 28.3 ओवरों की गेंदबाजी में 108 रन देने के साथ 4 विकेट हासिल किए. इसमें ट्रेविस हेड का महत्वपूर्ण विकेट भी शामिल है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना चौथा विकेट 361 रन पर गंवाया था और इसके बाद टीम की पहली पारी 469 के स्कोर पर सिमट गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *