वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल पर आया कोहली का रिएक्शन, इस स्टेडियम में खेलने के लिए हैं उत्सुक

Virat Kohli Response On ODI World Cup 2023 Schedule: भारत में 5 अक्टूबर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज देखने को मिलेगा. आईसीसी ने मेगा इवेंट के शेड्यूल का एलान ठीक इसके शुरू होने से 100 दिन पहले मुंबई में एक कार्यक्रम के दौरान किया. टूर्नामेंट में पहला मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच में खेला जाएगा, जबकि मेजबान भारत अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुकाबले के साथ करेगा. वनडे वर्ल्ड कप के शेड्यूल का एलान होने के साथ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की भी प्रतिक्रिया सामने आई है.

वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार भारत अकेले इस मेगा इवेंट का आयोजन कर रहा है. इससे पहले साल 1987, 1996 और 2011 में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में भारत ने एशियाई उपमहाद्वीप के अन्य देशों पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ मिलकर इस इवेंट का आयोजन किया था.

आईसीसी ने शेड्यूल का एलान करने के बाद विराट कोहली के साथ बातचीत का वीडियो भी जारी किया. कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान मैं मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं. इस मैदान से काफी सारी अच्छी यादें रहीं है. दोबारा उसी माहौल का अनुभव करना काफी शानदार रहने वाला है. घरेलू वर्ल्ड कप खेलना काफी खास होता है. मैंने साल 2011 में सीनियर खिलाड़ियों को देखकर समझा था कि उनके लिए इसका क्या मतलब है.

भारत 9 अलग-अलग शहरों में खेलेगा अपने मुकाबले

भारतीय टीम इस वनडे वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा ट्रेवेल करेगी. टीम 9 अलग-अलग शहरों में अपने मुकाबले खेलेगी. ऐसे में उसे मुंबई के मैदान पर 2 नवंबर को क्वालीफायर 2 टीम के खिलाफ मैच खेलने का मौका मिलेगा. कोहली ने साल 2011 में भारत के लिए वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में 35 रनों की पारी अहम समय पर खेली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *