विराट-रोहित नहीं, IPL 2024 के ये सूरमा दिला सकते हैं भारत को वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2024: भारतीय टीम की टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए घोषणा पहले ही हो चुकी है. इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान, हार्दिक पांड्या को उपकप्तान बनाने के अलावा विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है. मगर IPL 2024 पर एक नजर डालें तो जबरदस्त फॉर्म में चल रहे कई खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के स्क्वाड से बाहर रखा गया है. ऋतुराज गायकवाड़, जो इस सीजन 541 रन बना चुके हैं, उन्हें ना चुने जाने से लोग निराश हैं. रियान पराग और टी नटराजन जैसे इन-फॉर्म खिलाड़ियों का चयन ना होने के कारण BCCI की आलोचना हो रही है.

ये टीम दिला सकती है भारत को वर्ल्ड कप

सोशल मीडिया पर फैंस के अनुसार ऋतुराज गायकवाड़ और अभिषेक शर्मा टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करते तो बढ़िया रहता. गायकवाड़ ने IPL 2024 में अभी तक 60.11 की औसत से 541 रन बनाए हैं. दूसरी ओर अभिषेक शर्मा ने 326 रन बनाए हैं और उनके बल्ले से ये रन 195.2 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रेट से आए हैं. तीसरे नंबर पर तिलक वर्मा और केएल राहुल टीम इंडिया के विकेटकीपर होने चाहिए थे. राजस्थान रॉयल्स के रियान पराग शानदार फॉर्म में हैं, जो 54.5 के औसत से 436 रन ठोक चुके हैं. लोवर मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह और दिनेश कार्तिक भारत के लिए फिनिशर की भूमिका अदा कर सकते थे. रवि बिश्नोई भी अच्छी लय में हैं, जो लगातार टी20 फॉर्मेट में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. उनके अलावा मयंक यादव, टी नटराजन और संदीप शर्मा की तिकड़ी तेज गेंदबाजी की कमान संभाल सकती थी.


ये रही असल टीम

चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम की बात करें तो रिपोर्ट्स अनुसार रोहित शर्मा और विराट कोहली को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. कोहली IPL 2024 में 542 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप फिलहाल उन्हीं के पास है, वहीं रोहित शर्मा की बल्लेबाजी में निरंतरता नहीं दिखी है. रोहित पिछली 5 पारियों में केवल 33 रन बना पाए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर संजू सैमसन या ऋषभ पंत खेल सकते हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर को मजबूती दे रहे होंगे, जिन्होंने हाल ही में SRH के खिलाफ 102 रन की नाबाद पारी खेली थी. मगर लोवर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और शिवम दुबे की गिरती फॉर्म भारत के लिए चिंता का विषय है. लेग स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में 2 विकल्प टीम के पास हैं. वहीं तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद सिराज संभाल सकते हैं. इनमें से बुमराह के अलावा अन्य दोनों तेज गेंदबाज IPL 2024 में ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकते हैं. चयनकर्ताओं द्वारा चुनी गई टीम में कई खामियां दिख रही हैं.

यह भी पढ़ें:

मौके नहीं मिलने से फ्रस्टेट हुआ CSK का यह दिग्गज खिलाड़ी! MS DHONI की टीम पर दे दिया बड़ा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *