22 साल के यशस्वी जायसवाल ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले बन गए विश्व के पहले बल्लेबाज

Yashasvi Jaiswal: युवा बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए विराट कोहली और डेविड वॉर्नर को पीछे छोड़ दिया है. जयसवाल ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ शानदार शतक लगाकर एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. बाएं हाथ के इस धाकड़ बल्लेबाज ने 60 गेंदों में नाबाद 104 रन बनाए, जिसकी बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया.

यशस्वी जायसवाल ने रचा कौन सा इतिहास
इस शतक के साथ, यशस्वी जयसवाल आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में दो शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने शुभमन गिल, संजू सैमसन, डेविड वॉर्नर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है. यह कमाल का कारनामा उन्होंने महज 22 साल 116 दिन की उम्र में हासिल किया है.

दो शतक लगाने की लिस्ट में कौन से युवा खिलाड़ी हैं शामिल?
यशस्वी जायसवाल इस फेहरिस्त में पहले नंबर पर हैं. उसके बाद दूसरे नंबर पर शुभमन गिल हैं. उन्होंने 23 साल 255 दिन की उम्र में 2 शतक लगाए थे. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर संजू सैमसन हैं. संजू ने 24 साल 138 दिन में 2 सेनचुरी जड़े हैं. चौथे नंबर पर डेविड वॉर्नर हैं. वॉर्नर ने 25 साल 196 दिन में ये कारनामा किया था. इस सूची में पांचवें नंबर पर विराट कोहली हैं. कोहली ने 27 साल 184 दीन में 2 शतक जड़ा था.

मुंबई के खिलाफ यशस्वी का प्रदर्शन
आईपीएल 2024 के 38वें मैच में यशस्वी जायसवाल ने मुंबई के खिलाफ आईपीएल का अपना दूसरा शतक जड़ा. इस मैच में उन्होंने नाबाद 60 गेंदों में 104 रन बनाए. इसमें 9 चौके और 7 छक्के शामिल थे. यशस्वी ने 173.33 के स्ट्राइक रेट से ये रन बना.


पिछला सीजन यशस्वी जयसवाल के लिए शानदार रहा था. उन्होंने कुछ बेहतरीन पारियों के साथ आईपीएल 2023 में धूम मचाई थी, जिसमें एक शानदार शतक भी शामिल था. अब अगले ही साल उन्होंने एक और शतक जड़कर फॉर्म में वापसी की है, जो आईसीसी टी20 विश्व कप से ठीक पहले शानदार संकेत है. महज 22 साल की उम्र में, वह अब आईपीएल इतिहास में सबसे कम उम्र में दो शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें:
RR vs MI: अनसोल्ड रहने पर टूट गए थे संदीप शर्मा, मुंबई के खिलाफ 5 विकेट लेकर शेयर की दिल की बात

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *